Subscribe to Our YouTube Channel On: https://www.youtube.com/channel/UCXeN6BBBf49y_uLlRYa6yrQ
Like Our Facebook Page: https://www.facebook.com/StvNews2006/
Follow us on Twitter https://twitter.com/stvnewsonline
Official Website: https://www.stvnewsonline.com.
-सुप्रीम कोर्ट द्वारा किये गये एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में दलिम समाज से जुडे विभिन्न संगठनों द्वारा सोमवार यानी 2 अप्रैल को भारत बंद किया गया था। इसी के तहत अलवर में भी प्रदर्शन हुए जिसमें अलवर शहर और खैरथल में तो हालात बेकाबू हो गए। जिसमें एक युवक की मौत भी हो गई।
आप देखरहे है किस तरह प्रदर्शनकारियों ने दूकानों का बंद कराने के लिए अराजकता का माहौल बनाया। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। जमकर तोडफोड की यहां तक की पुलिस की पिटाई हुई और एनईबी थाने को आग के हवाले कर दिया। खैरथल में भी थाने पर वाहनों को आग लगा दी। ऐसे में पुलिस अफसर अपनी कानूनी हद में रहकर कभी हवाई फायर करते और कभी प्रदर्शनकारियों के पीछे दौडे और लाठिया भांंजी। इस दौरान अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने भी एनईबी थाने पर प्रदर्शनकारियों पर स्वयं अपनी पिस्टल से फायर कर उन्हे खदेडा, आप भी देखिए कप्तान राहुल प्रकाश के पहली बार फायरिंग करते हुए।
चलिए एक और नजारा आपको दिखाते है 60 फीट रोड पर एनईबी एसएचओ किस तरह प्रदर्शन कारियों को ललकारते हुए पीछे अकेले गन लेकर दौड पड़ते है। प्रदर्शनकारियों ने उस समय 60 फीट रौड पर दो वाहनों में आग लगा दी और दूकान बंद करने पर दुकानदार को पीटा था। इस मौके पर एसएचओ देवेन्द्र प्रताप ने मोर्चा संभाला।
पुलिस का सब्र भी तब टूटा जब एक पुलिसकर्मी को प्रदर्शनकारियों ने चारो तरफ से घेर कर पीटा और पुलिस जीप में आग लगा दी। वहीं, एनईबी थाने पर हुए हमले में भी अंद फंसे पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों से मुकाबला करते रहे।
इन सब के चलते खैरथल में भी यही हालात सामने आए जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई।
खैर जिस तरह से आज दलित समुदाय का प्रदर्शन सामने आया इसमें विरोध ये था कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी कानून में संशोधन की बात कही है जिसमें सीधी गिरफ्तारी नही की जा सकती उससे पहले जांच हो इस पर इससे जुडे विभिन्न सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किया। हालांकि केन्द्र सरकार ने इस पर सुप्रीम कोर्ट में पुन:विचार याचिका भी दायर कर दी है और सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here