#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

Tikaram Jully : a strong candidate of Alwar Rural Assembly

Spread the love

अलवर ग्रामीण विधानसभा यानि अलवर शहर के सबसे नजदीक और प्रदेशभर की हाॅटसीटों में शुमार इस सीट से टीकाराम जूली नेतृत्व करते है।
इस सीट से मंत्री जूली विधानसभा से विधायक है , टीकाराम जूली अपनी साफ सुथरी छवि और सहज व्यवहार के कारण उनकी विधानसभा ही नही बल्कि जिले और प्रदेशभर में ये बेहद पसंद किए जाते है।

जूली के लिए विधानसभा तक का सफर कभी भी आसान नहीं रहा। पहली बार जिलाप्रमुख रहते हुए जूली को साल 2008 में टिकट मिला तो गृहमंत्री संपतराम के बेटे सामने थे। इनकीे चुनौती स्वीकार की और विधानसभा पहुंचें। इसके बाद साल 2013 में भले ही मोदी लहर के चलते उनको हार का सामना करना पडा। लेकिन इसके बाद भी हाईकमान के खास चहेते रहे जूली को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली तो जूली इस पर भी खूब खरे उतरे और जिले में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

अपनी सहज उपलब्धता और हंसमुख स्वभाव से जूली ने न केवल साल 2018 में टिकट पाया बल्कि मास्टर रामकिशन के सामने खुद को राजनीति का मास्टर ब्लास्टर भी साबित कर दिया। इसी दौरान उनको हाईकमान का भी ऐसा साथ मिला की पूरे पांच साल तक मंत्री भी बने रहे। इन सब के बीच जूली की लोकप्रियता बढती ही रही। इसी बीच लगभग पांच साल तक कोंग्रेस के साथ रहने वाली रिंकी वर्मा अब अचानक कमल के फूल के साथ होकर अलवर ग्रामीण में फिर से चुनौती बनकर उभर रही है। इससे पहले भी साल 2018 में रिंकी ने हाथी की सवारी करते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों को ही चुनौती दी थी।
हांलाकि इस मुकाबले में उनको हार का सामना करना पडा ।

अब साल 2023 के विधानसभा में भाजपा उत्साहित नजर आ रही है वही हर पांच साल में सरकार के बदलने पर भी सत्ता की आस संजोए भाजपा में अलवर ग्रामीण में से दावेदारो की एक लाइन नजर आ रही , हांलाकि जूली के समर्थक इस बार भी जीत के लिए आश्वस्त है ।

हालांकि अभी भाजपा से किसी प्रत्याशी की घोषणा नही है वहीँ अलवर ग्रामीण सीट से बसपा की टिकट भी काफी मायने रखती है। लेकिन इन सब के बीच टीकाराम जूली एक बार फिर से विधानसभा का दरवाजा खटखटाने को तैयार है।

Tikaram Jully : a strong candidate of Alwar Rural Assembly

Bhanwar Jitendra Singh strong Leader of Congress

Tikaram Jully : a strong candidate of Alwar Rural Assembly

Police Pride Award Program by Dainik Bhaskar

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!