#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

Election 2023 JAGRUKTA RAILY

Spread the love

Alwar

जिला कलक्टर की अगुवाई में शहर में हुआ मतदाता जागरूकता वाहन रैली का आयोजन

मतदाता जागरूक रहकर करें अपने मताधिकार का करें प्रयोग – जिला कलक्टर

अलवर 14 सितम्बर

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर पुखराज सेन ने जिले के मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता वाहन रैली को मिनी सचिवालय से रवाना कर रैली में शामिल हुए।
मतदाता जागरूकता वाहन रैली में नव मतदाताओं व अन्य मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया गया। रैली मिनी सचिवालय से भवानी तोप, मोती डूंगरी, एसएमडी सर्किल, नंगली सर्किल, पुलिस कंट्रोल रूम, अशोका टाकिज से यूटर्न होती हुई होप सर्कस, घंटाघर, काशीराम, भगतसिंह सर्किल, जेल चौराहा, टेल्को चौहारा से होती हुई नमन होटल, अग्रसेन सर्किल, मंडी मोड, हनुमान सर्किल, सामोला, ईटाराना पुलिया, भवानी तोप से मिनी सचिवालय में आपक संपन्न हुई।

रैली में प्रथम पंक्ति में वाहन द्वारा मतदाता जागरूकता का स्लोगन संदेश देते हुए मतदाताओं को जागरूक किया। रैली में अग्रिम पंक्ति में पुलिस के जवान ने बाइक पर चलकर मतदाता जागरूकता का संदेश दे रहे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर पुखराज सेन ने आमजन से कहा कि लोकतंत्र के पर्व के रूप में चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव 2023 को निष्पक्ष, भयमुक्त व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोई भी व्यक्ति अफवाह, भय, दबाव आदि का वातावरण बनाने का प्रयास करता है तो उसकी सूचना तुरन्त प्रशासन एवं पुलिस देवे। संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध तुरन्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मतदाता सूची के द्वितीय पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोडने आदि की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा मतदाता एवं अन्य व्यक्ति जिन्होंने अपना नाम मतदाता सूची में नहीं जुडवाया है वे अतिशीघ्र अपना नाम जुडवाए। उन्होंने कहा कि मतदान हमारे भविष्य को सुनिश्चित करने हेतु किया जाता है अतः मतदाता स्वयं मतदान करने के साथ अपने आसपास के व्यक्तियों को भी प्रेरित करें ताकि योग्य व्यक्ति को चुनकर नीतियों, योजनाओं के माध्यम से योजनाबद्ध विकास हो सके।

इस दौरान स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद के सीईओ कनिष्क कटारिया, एडीएम शहर नरेश सिंह तंवर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय तेजपाल सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद रहे।
—————————————————-

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!