#क्राइम न्यूज़

शिवदीप लांडे के आते ही बदली इस इलाके की पुलिसिंग, 3 दिन में 2 एनकाउंटर, खौफ में गुंडे famous ips shivdeep landey changed policing in bihar two encounters since last three days in muzaffarpur – News18 हिंदी

Spread the love

रिपोर्ट- प्रियांक सौरव

मुजफ्फरपुर. बिहार में भी अब पुलिस यूपी स्टाइल में गुंडों को सबक सिखाने लगी है. मामला मुजफ्फरपुर जिला से जुड़ा है जहां अब बदमाशों को उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण है तीन के अंदर दो-दो एनकाउंटर. दरअसल जब से तिरहुत रेंज के आईजी के रूप में बिहार के सिंघम कहें जानें वाले कड़क आईपीएस शिवदीप वामनराव लांडे ने पदभार संभाला है, तब से तिरहुत इलाके में बेखौफ़ हो चुके बदमाशों पर नकेल कसाना शुरू हो गया हैं.

आईजी शिवदीप लांडे ने आते ही कहा था कि किसी तरह के अपराधी बक्शे नहीं जाएंगे, और अब परिणाम सामने है. जिस पुलिस पर कई बार हमले हो जाते थे, वो मुजफ्फरपुर पुलिस इनदिनों बैक टू बैक एनकाउंटर को लेकर चर्चा में हैं. बीते 23 फरवरी को कांटी के PNB में आधा दर्जन बदमाश बैंक लूटने की नीयत से गए, लेकिन वहां के गार्ड भोला राय की बहादुरी से बदमाश बैंक लूटने में असफल रहे. ऐसे में बदमाशों ने गार्ड भोला को गोली मार उसकी राइफल छीन ली और फरार हो गए.

इस घटना के बाद आईजी शिवदीप लांडे ने तुरंत गार्ड से मुलाक़ात की और कहा कि वो जल्द इसका बदला लेंगे. फेसबुक पर भी पोस्ट में लिखा कि होमगार्ड के जवान भोला ने बहादुरी दिखाई. अब आगे की कार्रवाई हम करेंगे. फिर क्या था, घटना के 30 घंटे के बाद ही 25 फरवरी के अहले सुबह कांटी इलाके में मुख्य आरोपी के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें मुख्य आरोपी के पैर में गोली लगी.

इस घटना को लेकर चर्चा चल ही रही थी कि वहीं 28 फरवरी की सुबह साहेबगंज थाना से दो कुख्यात बदमाश विवेक और विक्की थाना की हाजत से फरार हो गए. दोनों बदमाश को मंगलवार को STF ने आर्म्स के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन सुबह सुबह थाने की हाजत से दोनों के फरार होने से हड़कंप मच गया. मामले को लेकर जिले के एसएसपी राकेश कुमार ने तुरंत अलग-अलग दो टीमें बनाई और फरार बदमाशों की तलाश शुरू हुई.

इस दौरान 28 फरवरी की शाम करीब 4:30 बजे कुख्यात विवेक के साहेबगंज थाना क्षेत्र के रामपुर भीखनपुर में होने की बात सामने आई, जब पुलिस वहां पहुंची तों बदमाश ने फायरिंग शुरू दी, जिसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें बदमाश विवेक के पैर में गोली लगी. उसका इलाज शहर के SKMCH में चल रहा है. मुजफ्फरपुर जिले में तीन दिन के अंदर दो दो एनकाउंटर के बाद से जिले के अपराधियों में खौफ का माहौल है. वहीं तिरहुत रेंज के आईजी  शिवदीप वामनराव लांडे के एक्शन की चर्चा भी जोरशोर से हो रही हैं.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Muzaffarnagar news

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!