#मनोरंजन / लाइफस्टाइल

मुस्लिम देशों की आंख में फिर खटकी ये बॉलीवुड फिल्म, बेवजह ही लगा दिया बैन, लेकिन बॉक्स ऑफिस जारी है तूफान

Spread the love

home / photo gallery / entertainment / मुस्लिम देशों की आंख में फिर खटकी ये बॉलीवुड फिल्म, बेवजह ही लगा दिया बैन, लेकिन बॉक्स ऑफिस जारी है तूफान

मुंबई. ‘यामी गौतम’ (Yami Gautam) की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ (Artical 370) बीते 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. रिलीज के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. फिल्म ने महज 3 दिनों में 34.71 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की कमाई कर ली है. लेकिन ये फिल्म मुस्लिम देशों की आंख में खटकने लगी है. इतना ही नहीं ‘खाड़ी देशों’ (Gulf Countries) ने इस फिल्म पर बैन भी लगा दिया है. फारस की खाड़ी से लगे 6 मुस्लिम देशों को खाड़ी देश कहा जाता है. जिनमें से मुख्यतः कुवैत, ओमान, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कतर और बहरीन को शामिल किया गया है. हालांकि इन 6 देशों में से ‘संयुक्त अरब अमीरात’ (UAE) ने ‘आर्टिकल 370’ पर बैन नहीं लगाया है. बाकी 5 देशों में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है. हालांकि ‘आर्टिकल 370’ पहली ऐसी बॉलीवुड फिल्म नहीं है, जिस पर बैन लगाया गया हो. इससे पहले भी कई फिल्मों पर मुस्लिम देश बैन लगा चुके हैं.

01

instagram

‘आर्टिकल 370’ फिल्म को डायरेक्टर ‘आदित्य सुहाष जांभाले’ (Aditya Suhas Jambhale) ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की कहानी यामी गौतम के पति आदित्य धर, अर्जुन धवन और डायरेक्टर आदित्य ने लिखी है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

02

instagram

फिल्म में यामी गौतम के साथ ‘अरुण गोविल’ (Arun Govil) ने भी लीड किरदार निभाया है. अरुण गोविल फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाते नजर आए हैं. फिल्म की कहानी कश्मीर से हटाई गई ‘धारा 370’ के इर्द-गिर्द घूमती है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

03

instagram

मोदी सरकार ने इस धारा को कश्मीर से हटा दिया है. हालांकि इस फिल्म की काफी तारीफ हो रही है. फिल्म को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी सराहना भरे पोस्ट भी लिखे हैं. इतना ही नहीं फिल्म को रेटिंग के मामले में भी लोगों ने आगे रखा है. IMDB पर इस फिल्म की 10 में से 8.8 रेटिंग दी गई है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

04

instagram

वहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर रही है. फिल्म ने पहले ही दिन 5 करोड़ 9 लाख रुपयों का कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया था. इसके बाद फिल्म के रिव्यू भी शानदार रहे. जिससे अगले दिन भी सिनेमाघरों में लोग फिल्म देखने पहुंचे. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

05

instagram

फिल्म ने दूसरे दिन 7 करोड़ 4 लाख रुपयों की कमाई की थी. साथ ही फिल्म की काफी तारीफ भी हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म का जिक्र अपने 1 भाषण में कर डाला. फिल्म ने तीसरे दिन 9 करोड़ 6 लाख रुपयों की कमाई कर मेकर्स को खुश कर दिया है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

06

instagram

अभी भी फिल्म सिनेमाघरों में लगातार छाई हुई है. फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 36 करोड़ के पार पहुंच गई है. जल्द ही फिल्म 50 करोड़ी क्लब में शामिल हो सकती है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

07

instagram

फिल्म ने भारत समेत खाड़ी देशों में भी अच्छा व्यापार करना शुरू कर दिया था. लेकिन इस फिल्म को खाड़ी देशों में से यूएई को छोड़कर सभी देशों में बैन कर दिया गया है. (फोटो साभार-Instagram@yamigautam)

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!