#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

तिजारा विधायक पहुंचे ग्रामीणों के बीच, सुनी उनकी समस्याएं , पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा” जीवन का एकमात्र उद्देश्य मानव सेवा- जीव जगत की सेवा ही नारायण की सेवा।

Spread the love

तिजारा (राजास्थान)

तिजारा विधायक पहुंचे ग्रामीणों के बीच, सुनी उनकी समस्याएं , पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा” जीवन का एकमात्र उद्देश्य मानव सेवा- जीव जगत की सेवा ही नारायण की सेवा।

Desk Stv Team

तिजारा विधायक महंत बालक नाथ योगी ने आज विधानसभा से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर स्थानीय ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याओं को सुना व जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि तिजारा विधानसभा के अंतर्गत ककराली, गोठड़ा, मौसमपुर, गहनकर, भिंडूसी, रामनगर अलालपुर इत्यादि में आयोजित ग्रामीण चौपाल में पहुंचे और विधानसभा चुनाव में भाजपा को अभूतपुर्व सहयोग और समर्थन के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान उनके द्वारा समस्त ग्रामीणों को केंद्रीय व राज्य स्तरीय जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई व उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया। ग्रामीण चौपाल कार्यक्रमों के दौरान उन्होंने कहा कि तिजारा के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे और वर्तमान में आ रही समस्याओं के समाधान का जल्द ही समाधान किया जाएगा। इस दौरान भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में सम्मिलित महान विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए कहा कि एकात्मक और मानवतावाद के प्रबल समर्थक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जीवन हम सभी के लिए महान प्रेरणा का स्रोत है, उनके जीवन का उद्देश्य अखंड आत्मनिर्भर सशक्त भारत था, जिस विषय में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी निरंतर कार्य करते हुए उनके विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश के अन्नदाताओं के प्रति अत्यंत गंभीर और चिंतित है। देश के बाद प्रदेश स्तर पर भी ग्रामीण भाइयों के लिए बजट में जनकल्याणकारी योजनाओं को सम्मिलित किया गया है, जिनका लाभ आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य है मानव जीव जगत की सेवा है हमारे शास्त्रों में जीव -जगत की सेवा को ही प्रभु नारायण की सेवा माना गया है। हम सभी को इसी भाव से समर्पित रहना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!