#पॉलिटिक्स

जयपुर एयरपोर्ट: खाड़ी देश के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, जल्‍द ऑपरेशन्‍स शुरू करेगी यह एयरलाइंस, पढ़िए पूरी डिटेल

Spread the love

जयपुर: यदि आप जयपुर या आसपास के इलाके के रहने वाले हैं और आपको खाड़ी देशों के लिए हवाई यात्रा करनी है तो अब आपको अपनी फ्लाइट के लिए दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने की जरूरत नहीं होगी. दरअसल, जयपुर एयरपोर्ट से एक अन्‍य खाड़ी देश के लिए जल्‍द ही फ्लाइट शुरू होने जा रही है. फ्लाइट ऑपरेशन को लेकर लगभग सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. 

जयपुर एयरपोर्ट से फिलहाल तीन खाड़ी देशों के लिए फ्लाइट उपलब्‍ध है, जिसमें शारजाह, दुबई और मस्‍कट का नाम शामिल है. आने वाले दिनों में जिस चौथे खाड़ी देश के लिए फ्लाइट शुरू होने जा रही है, उसका नाम अबूधाबी है. जयपुर से अबू धाबी के बीच 11 जून से फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली गई है. 11 जून से दोनों गंतव्‍यों के बीच दैनिक उड़ान उपलब्‍ध होगी. 

यह भी पढ़ें: अपनी ‘चाहत’ के चक्‍कर में पहुंचा मलेशिया, एयरपोर्ट पर हुआ सच से सामना, सांप के मुंह में फंसे छछूंदर सी हुई हालत

जयपुर एयरपोर्ट के प्रवक्‍ता के अनुसार, जयपुर से अबूधाबी के बीच फ्लाइट ऑपरेशन के लिए एतिहाद एयरवेज ने रुचि दिखाई है. एतिहाद एयरवेज की पहली फ्लाइट 11 जून को सुबह 7:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. अबू धाबी से पहली बार जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने वाली एतिहाद एयरवेज की इस फ्लाइट और मुसाफिरों का का स्‍वागत वॉटर कैनन सल्‍यूट के साथ किया जाएगा. 

इसके बाद, सुबह करीब 11 बजे यह फ्लाइट वापस अबू धाबी के लिए रवाना हो जाएगी. जिसके बाद, इसी समय पर इस फ्लाइट का रोजना परिचालन किया जाएगा. शुरूआत में एहतियाद एयरवेज जयपुर से अबूधाबी के बीच 196 सीटों वाले विमान का परिचालन करेगा. मुसाफिरों की रुचि के अनुसार, आने वाले समय में यात्री सीटों की संख्‍या में इजाफा किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें:  15 सालों से थी इस ‘खिलाड़न’ की तलाश, हर बार पुलिस को दे देती थी गच्‍चा, चीन से आका के इशारे पर कर रही थी बड़ा ‘खेल’

उल्‍लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट से फिलहाल 26 गंतव्‍यों के लिए उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है. जिसमें 22 उड़ाने घरेलू गंतव्‍यों के बीच आवागमन करती हैं, वहीं चार उड़ाने अंतर्राष्‍ट्रीय गंतव्‍यों को जयपुर एयरपोर्ट से जोड़ती हैं. जयपुर एयरपोर्ट से जिन अंतर्राष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए फ्लाइट ऑपरेशन जारी हैं, उसमें शारजाह, दुबई और मस्‍कट के साथ-साथ बैंकॉक का नाम भी शामिल है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, Business news in hindi, Jaipur Airport, Jaipur news

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!