#मनोरंजन / लाइफस्टाइल

आमिर खान की वजह से मिली डेब्यू फिल्म, पाया ऐसा स्टारडम, मेकर्स भी नहीं कर पाए यकीन, फिर भी ठप हो गया करियर

Spread the love

नई दिल्ली. साल 1991 में पर्दे पर एक ऐसे हीरो ने एंट्री की जिन्होंने ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपने क्यूट फेस से भी इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी. 90 के दशक के इस पॉपुलर स्टार ने अपनी डेब्यू फिल्म से जो धाक जमाई वो किसी भी स्टार के लिए आसान नहीं था. इस एक्टर का ऐसा स्टारडम देख खुद मेकर्स भी हैरान हो गए थे.

अपने करियर की पहली ही फिल्म से जबरदस्त सफलता पाने वाले इस एक्टर की सफलता का श्रेय कहीं ना कहीं आमिर खान को भी दिया जाता है. क्योंकि जिस फिल्म से 90 के दशक के इस एक्टर की किस्मत चमकी थी, उस फिल्म के लिए पहले आमिर खान को चुना गया था, लेकिन वह इस फिल्म में काम नहीं कर पाए तब जाकर इस फिल्म में काम करने का चांस इस लकी स्टार को मिला था. इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद इस एक्टर को कई फिल्मों में काम करने का चांस मिला था.

शोहरत का गुरूर और 1 गलती, ऐश्वर्या राय ने ठुकराई जब 356 करोड़ कमाई वाली फिल्म, आज भी होगा पछतावा

अजय देवगन और आमिर खान को दी टक्कर
बॉलीवुड के वो टैलेंटेड एक्टर विवेक मुशरान हैं जिन्होंने साल 1991 में फिल्म ‘सौदागर’ से डेब्यू किया था. अपनी पहली फिल्म से ही वह रातोंरात स्टार बन गए थे. उनकी यह फिल्म कमाई के मामले में सब पर भारी पड़ी थी. कुछ इस दौरान के करीब अभिनेता अजय देवगन, अक्षय कुमार और आमिर खान ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी. इस एक फिल्म से ही उन्होंने इन सभी स्टार्स को टक्कर दे दी थी.

आमिर खान को जाता है सफलता का श्रेय
साल 1991 में फिल्म ‘सौदागर’ ने जब सिनेमाघरों में दस्तक दी तो धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में विवेक मुशरान वाला किरदार कई एक्टर्स को ऑफर किया गया था. ये ऑफर आमिर खान को भी मिला था. लेकिन आमिर ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था. आमिर का एक गलत फैसला विवेक मुशरान के लिए लकी साबित हुआ था. आमिर के रिजेक्शन ने ही मुशरान की किस्मत चमका दी थी.

बता दें कि अपनी डेब्यू फिल्म ‘सौदागर’ के हिट होने के बाद विवेक को कई ऑफर्स मिले थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने राम जाने, सातवाँ आसमान, ऐसी भी क्या जल्दी है, फर्स्ट लव लेटर और अंजाने जैसी कई फिल्मों में काम किया. टीवी पर भी उन्होंने काम किया. इसके बाद वह साइड रोल में नजर आने लगे और देखते ही देखते उनका करियर ठप हो गया था.

Tags: Aamir khan, Entertainment Special, Manisha Koirala

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!